Categories
Motivational Quotes

Bad man in hindi, शैतानी सोच रखने वाले लोग जिन से बचना बहुत ज़रूरी है

Bad man in hindi, शैतानी सोच रखने वाले लोग जिन से बचना बहुत ज़रूरी है

शैतानी सोच रखने वाले लोग जिन से बचना बहुत जरूरी है.इस दुनिया में हर तरह के लोग पाए जाते हैं,अच्छे और बुरे, लेकिन बाज लोग बहुत बुरे होते हैं,
और इन बुरे और बदज़ेहन लोगों को शैताननुमा इंसान कहा जा सकता है,क्योंकि इनकी सोच शैतानी होती है, इसी वजह से आम इंसान को इससे बहुत नुकसान हो सकता है,आज हम आपको शैतानी लोगों की सात निशानियां बताएंगे. तो चलिए शुरू करते हैं.

नंबर वन शैतानी सोच के लोग दूसरों को परेशान और मुसीबत में देखकर बहुत खुश होते हैं, उनको सिर्फ अपनी खुशी से मतलब होता है, वह अपनी खुशी के लिए दूसरों की खुशियां बर्बाद करने में कोई गुनाह नहीं समझते, उसका सोच यह होता है कि मेरा काम हो जाए बाकी सब भाड़ में जाए.

नंबर दो इस तरह यह लोग दूसरों को नाखुश देख कर खुश होते हैं, बिल्कुल इसी तरह दूसरों की खुशी और कामयाबी को देख कर इनको शदिद जलन और insecurity का एहसास होता है, आसान अल्फाज में यह लोग दूसरों की कामयाबी को अपनी नाकामी समझते हैं.

नंबर तीन ऐसे लोग आपके दिमाग और सोच पर कब्जा करने की कोशिश करते हैं, इन की कोशिश होती है कि आपकी सीधी सादी सोच को गलत रास्ते पर डाल दें, और आप को नाकाम और बर्बाद होता देख कर खुश हो.

नंबर 4 इन लोगों को आम इंसान से मोहब्बत नहीं होती, बल्कि नफरत होती है, यह जब भी किसी से मिलते हैं तो हमेशा उखरे लहजे में बात करते हैं, और लड़ाई और बदमाशी करने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देते.

नंबर 5 जब आप किसी शैतानी दिमाग के इंसान से मिल रहे होते हैं तो आपकी छुट्टी हीस बेदार करने की कोशिश करते हैं कि इस शख्स के इरादे बड़े खतरनाक है,यह आपको धोखा देगा वगैरह यदि आपको ऐसा महसूस हो तो अपने आप को जहनी तौर पर तैयार करने की कोशिश करें.

नंबर 6 ऐसे लोगों को जब भी कोई नुकसान होता है तो इसे बर्दाश्त नहीं कर पाते श, और आबे से बाहर होकर दूसरों पर इल्जाम लगाना शुरू कर देते हैं, इनका का कमीना और शैतान जेहन यह कहता है, तुम्हारा नुकसान तुम्हारी वजह से नहीं बल्कि दूसरों की वजह से हुआ है.

नंबर सात इन शैतानी लोगों की सबसे बड़ी पहचान यह होती है की इनकी कोई एक शख्सियत नहीं होती, यानी मुनाफिकत इन में कूट कूट कर भरी होती है, अपने फायदे के लिए यह कुछ भी करने के लिए तैयार होते हैं, इनकी असली रूप को पहचानना इंतिहाई मुश्किल होता है.

अल्लाह ताला हमें ऐसे लोगों से बचाए और हमें ऐसा बनने से बचाए.

यह लेख अच्छा लगा तो लाइक शेयर कमेंट जरुर करें.
और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें. thank you.

यह भी पढ़ें:-What is the reality of the world in hindi.दुनिया की हकीकत क्या है by इमाम अली.